झोपड़ी में आग लगने से एक गाय की मौत और तीन पशु झुलसे हालत गंभीर।

Advertisement
Advertisement

चोलापुर/संसद वाणी

चोलापुर थाना क्षेत्र के मोहाव में सोमवार की दोपहर बनारसी गौड़ पुत्र स्वर्गीय गुदर गौड़ के झोपड़ी में अचानक आग लग जाने से खुटे से बंधी एक गाय की दर्दनाक मौत हो गई.वही दूसरी गाय और दो भैंस बुरी तरह आग में झुलस गई.गाय की स्थिति गंभीर बनी हुई है। झोपड़ी में रखा उपला, गृहस्ती का सामान भी जल गया। आग की लपट इतनी तेज थी की झोपड़ी से सटे भोला पांडे के गेंहू के खेत का सात बिस्वा खड़ी गेंहू का फसल भी जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने हेडपंप व ट्यूबेल के पानी से आग पर काबू पाया वही आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है।वही पशु के मरने से आहत परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है. बनारसी गौड़ चार भाइयों में दूसरे नंबर पर थे.परिवार में पत्नी और एक लड़की है. जिसकी शादी करना अभी बाकी है. दो लड़के बाहर प्राइवेट नौकरी करते है। आग लगने की सूचना ग्राम प्रधान चौधरी मौर्या ने सचिव को दिया.और परिवार को ढांढस बंधाया की आगजनी में हुए नुकसान का आकलन कर मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा.दोनो गाय की कीमत लगभग लाख रुपया बताया जा रहा है। मौके पर समाजसेवी आनंद चौरसिया, भोला पांडे, सुभाष पांडे, पिंटू पांडे सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।
वहीं ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दिया गया था.लेकिन दमकल की गाड़ी लेट पहुंची तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था।
वही आग लगने की सूचना लोगों ने तत्काल पशु चिकित्साधिकारी हरहुआ को दिया. पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ आशीष कुमार वर्मा, फार्मासिस्ट घनश्याम सिंह ने तुरंत टीम के साथ मौके पर पहुंचकर आग में झुलसे तीन मवेशियों का इलाज शुरू कर दिया गया डाक्टरों के द्वारा दो भैंस एक गाय को बचा लिया गया है गाय की हालत गंभीर बनी हुई है वही दोनों गाय के पेट में बच्चा था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post जिले में स्वास्थ्य मेले का हुआ शुभारंभ, नेत्री ने फीता काटकर किया मेले का उद्घाटन।
Next post नवागत जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने आज मुख्य कोषागार आजमगढ़ पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया