नवनियुक्त चोलापुर थाना प्रभारी किए गए निलंबित

वाराणसी/चोलापुर

संवाददाता/ दीपक कुमार सिंह

चोलापुर के वर्तमान थाना प्रभारी इंस्‍पेक्‍टर प्रवीण कुमार को बीते अप्रैल माह में तत्‍कालीन रोहनि‍या थाना प्रभारी रहने के दौरान अखरी क्षेत्र में हुई पूर्व पत्रकार की हत्‍या के मामले में जांच के बाद एसपी ग्रामीण ने सस्‍पेंड कर दि‍या है।
6 अप्रैल 2021 को अखरी क्षेत्र में नारायण दत्‍त ति‍वारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी थी। उस दौरान प्रवीण कुमार रोहनि‍या थाना प्रभारी थे। बीते 23 जुलाई को ही प्रवीण कुमार को रोहनि‍या थाना प्रभारी से बदलकर चोलापुर थाने की कमान सौंपी गयी थी। इसके एक हफ्ते के अंदर ही उन्‍हें सस्‍पेंड कर दि‍या गया है।
पुलि‍स के अनुसार हत्‍या के संबंध में 3 नामजद अभि‍युक्‍तों को गि‍रफ्तार कि‍या गया था तथा शेष दो अभि‍युक्‍तों के खि‍लाफ वि‍वेचना चल रही थी। इसमें दो अज्ञात अभि‍युक्‍त शूटरों का पता लगाने एवं वि‍वेचना के वि‍धि‍क नि‍स्‍तारण कि‍ये जाने की दि‍शा में कोई सार्थक प्रयास न कि‍ये जाने तथा कर्तव्‍य के प्रति‍ घोर लापरवाही के आरोप में गुरुवार को पुलि‍स अधीक्षक ग्रामीण अमि‍त वर्मा ने प्रवीण कुमार को तत्‍काल प्रभाव से नि‍लम्‍बि‍त कर दि‍या है। इसके खि‍लाफ वि‍भागीय कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कमिश्नरेट होने के बाद भी नहीं रुक पा रहा वाराणसी में अपराधों का सिलसिला
Next post मगरमच्छ मिलने से गांववासी दहसत में, पुलिस व वनकर्मियों की मदद से मगरमच्छ को पकड़कर चंद्र प्रभा डैम में छोड़ गया।