उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक-चोलापुर के मगोलेपुर मे लगायी जन चौपाल

Advertisement
Advertisement

बलिरामगज के किया गौशाला का निरीक्षण

ग्रामीणो से किये सीधे संधाद- संवाद के लिए मंच छोडा

दानगंज/संसद वाणी

चोलापुर थाना क्षेत्र के बलरामगंज (ढ़ेरही) स्थित गौशाला के निरीक्षण करने शाम 6:0 0बजे के करीब पहुचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामचंद्र यादव और ग्राम विकास अधिकारी से हाल जाना, गाय को माला पहनाकर गुड खिलाये इसके बाद पशुओ के चारे और चारे के बकाया भुगतान कराने की हिदायत दी है ।ग्रामीणो से शौचालय आवास ,पेंशन ,राशन और प्राथमिक विद्यालय की जानकारी ली चलते समय गाव के युवाओ ने खेल के मैदान न होने की शिकायत की तो तत्काल खेल के मैदान उपलब्ध कराने और खेल सामग्री उपलब्ध कराने को कहा है। इसके बाद मंगोलेपुर गाव मे जन चौपाल लगाई इस दौरान सरकार की योजन ,MDM ,प्राथमिक शिक्षा आवास -पेशन -राशन की जानकारी ली साथ ही हिदायत दी कोई भी छात्र विधालय से बचित न रह जाय, मौके पर उपस्थित तीन सफाई कर्मी से वार्ता लाप किया,कोटेदार -उमेश सिह से 350 कार्डधारक की जानकारी ली ,प्रधानमंत्री आवास योजना
आयुष्मान कार्ड धारक 48 उपस्थित लोगो से बात की है मौके पर ग्राम नीतू देवी, उपेन्द्र कुमार , कृषि राज्यमत्री -बलदेव सिह, विधान परिषद सदस्य विनीत सिह, त्रिभुवन सिंह ,जिलाधिकारी और CDO सहित आला अधिकारी उपस्थित रहे ।

मंच छोड ग्रामीण से की वार्ता-

मंगोलेपुर मे सरकार की उपलब्धि गिनाते के बाद ग्रामीणो के बीच जाकर इस दौरान मंगोलेपुर के ग्रामीण विजय ने बिजली का बिल अधिक आने और नाली की शिकायत की तो तत्काल निस्तारण कराने को कहा एक ग्रामीण ने रास्ते की मांग रखी तो चक्रों की पैमाइस कराके बनाने की हिदायत दी है ।

रास्ता भटका काफिला-
बलिरामगज (ढेरही)गौशाला के बाद मंगोलेपुर मे आयोजित जन चौपाल मे जाने के लिए निकले उपमुख्यमंत्री का काफिला भटक कर वाराणसी की तरफ चला गया लेकिन दस मिनट बाद ही वापस लौटकर मगोलेपुर पहुचा ।

वही ग्राम प्रधान पति ने बताया कि आज मेरे ग्रामसभा में उपमुख्यमंत्री का आगमन हुआ जिसके परिपेक्ष में गोशाला का आपके द्वारा निरीक्षण किया गया और गोशाला में चहारदीवारी का निर्माण कार्य साथ मे एक कमरा भूसा हेतु बनाने का निर्देश दिया गया जिसपर जिलाधिकारी महोदय द्वारा हामी भरी गई। प्रधान प्रतिनिधि रामचंद्र यादव द्वारा उपमुख्यमंत्री से गांव की समस्या की चर्चा की गई जिसपर अग्रिम दौरे पर मेरे गाँव का भ्रमण कर विकास कार्य कराने का आश्वासन मिला।
खेल मैदान का निर्माण जल्द ही मेरे ग्राम सभा मे प्रस्तावित होगा । उपमुख्यमंत्री द्वारा खेल मैदान पर चर्चा प्रमुख रूप में रही जिसमें बच्चों को सारी सुविधाएं मिलेंगी ।-ग्रामप्रधान पति
     
  

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post अभूलेंद्र नारायण दूबे भारतीय अवाम ज्योतिष सभा के राष्ट्रीय संयोजक व विजय शंकर विद्रोही लेबर यूनियन के प्रदेश महासचिव मनोनीत।
Next post राष्ट्र को परम वैभव के शिखर पर पहुंचाना भाजपा का लक्ष्य : राधा मोहन सिंह