चोलापुर क्षेत्र के नेहिया में 9 दिवसीय रामकथा का किया जा रहा आयोजन।

Advertisement
Advertisement

चोलापुर /संसद वाणी

संवाददाता/ दीपक कुमार सिंह

चोलापुर थाना क्षेत्र के ग्रामसभा नेहिया (रॉनाबारी) में 9 दिवसीय रामकथा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें भारतीय सनातन सद्ग्रन्थ श्रामचरितमानस के सरस गायन से समाज को धर्माचरण के लिये निरंतर प्रेरित करने वाले पूज्य संत प्रेममूर्ति प्रेमभूषण जी महाराज के श्रीमुख से श्रीराम कथा गंगा की अविरल धारा लगभग तीन दशकों से प्रवाहित हो रही है। संत समाज ने बड़े आदर के साथ आपको प्रेममूर्ति के अलंकरण से विभूषित किया है। व्यासपीठ से आपका मार्गदर्शन पाकर अब तक देश-विदेश के करोड़ों कथाप्रेमी उपकृत हो चुके हैं और अभी भी यह क्रम जारी है। श्री रामकथा के माध्यम से प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से लगभग तीन करोड़ लोग सालाना पूज्य श्री से जुड़ते जा रहे हैं।
आपने विलुप्त हो रहे सैकड़ों भजनों को पुनर्जीवित करने के साथ ही साथ हजारों नए भजनों को भी अपने सुमधुर स्वर से जीवंत कर दिया है।
पूज्यश्री के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कथा प्रसंगों के साथ ही साथ शास्त्र सम्मत जीवनोपयोगी शिक्षा, दैनिक जीवन में उपयोगी स्तोत्र और आत्मिक शांति और आनंद की अनुभूति कराने वाले सुमधुर भजनों के संकलन आदि संग्रहित हैं।
आपको यह जानकर जरूर अच्छा लगेगा कि दुनिया के लगभग सौ देशों के लोग हर रोज सोशल मीडिया पर पूज्य श्री से जुड़ते हैं और मानस के आश्रय में जीवन पथ के लिए सूत्रों के रूप में मार्गदर्शन प्राप्त करते हैं।
पूज्यश्री द्वारा संकल्पित श्रीधाम अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य रामार्चा मन्दिर भी आपकी सनातन धर्मसेवार्थ पुष्पांजलि है।

सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया।
सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चित् दुःखभाग् भवेत्।।
सभी सुखी होवें, सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय के साक्षी बनें और किसी को भी दुःख का भागी न बनना पड़े।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post 34वीं वाहिनी पीएसी वाराणसी का एडीजी पीएसी प्रयागराज द्वारा निरीक्षण/भ्रमण किया गया
Next post जल संरक्षण का संदेश देकर नमामि गंगे ने की गंगा तलहटी की सफाई