जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ ‘सैमसंग स्मार्ट स्कूल’ का उद्घाटन

Advertisement
Advertisement

छात्रों, शिक्षकों को मिलेगा उन्नत डिजिटल लर्निंग का अनुभव।

पिंडरा/संसद वाणी
सैमसंग ने गुरुवार को फ्लैगशिप वैश्विक नागरिकता कार्यक्रम के तहत सैमसंग स्मार्ट स्कूल गजोखर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय से शुरू किया। यह कार्यक्रम छात्रों को डिजिटल लर्निंग के अवसर प्रदान करेगा और साथ ही उनकी सीखने की क्षमताओं को भी सुधारेगा।
सैमसंग स्मार्ट स्कूल कार्यक्रम का लक्ष्य भारत के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को डिजिटल शिक्षा और उन्हें अपने ‘टुगेदर फॉर टुमॉरो! इनेबलिंग पीपुल’ (भविष्य के लिए साझेदारी! लोगों का सशक्तीकरण) विजन के तहत विकसित ट्रांसफॉर्मेटिव इनोवेशंस के फायदे उपलब्ध करा कर, भविष्य के लिए युवा नेतृत्व तैयार करना है।
सैमसंग द्वारा स्कूल में स्थापित दो स्मार्ट क्लासरूम में डिजिटल शिक्षण के आधुनिकतम बुनियादी ढांचे का लाभ उठा सकेंगे।
कक्षा में, पारंपरिक ब्लैकबोर्ड की जगह 85-इंच का सैमसंग फ्लिप इंटरैक्टिव डिजिटल बोर्ड होगा, जो छात्रों के लिए पढ़ाई के माहौल को रोचक और मजेदार बना देगा। छात्र दूसरे सैमसंग फ्लिप (55-इंच) का उपयोग लेक्चर, प्रश्नोत्तरी, क्लास वर्क और प्रोजेक्ट वर्क में हिस्सा लेने के लिए कर सकेंगे, और स्वाध्याय के लिए हर कक्षा में मौजूद 40 गैलेक्सी टैब का इस्तेमाल कर सकेंगे।
इसके पूर्व नवोदय विद्यालय समिति क्षेत्रीय कार्यालय, वाराणसी के उपायुक्त एस के महेश्वरी, सैमसंग इंडिया के उप प्रबंध निदेशक पीटर री, सैमसंग इंडिया के कॉरपोरेट सिटिजनशिप वाइस प्रेसिडेंट पार्थो घोष और जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य श्री पी के सिंह ने नए सैमसंग स्मार्ट स्कूल का उद्घाटन फीता काटकर किया। इस दौरान नवोदय विद्यालय के शिक्षक व सैकड़ो छात्र उपस्थित रहे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post स्वच्छता अभियान के तहत गंगापुर में टीम ने किया भ्रमण,किया जागरूक।
Next post मनराजपुर कांड: भीम आर्मी का धरना शुरू, कहा जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी हो।