व्यापारियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करें-डीएम

Advertisement
Advertisement

आजमगढ़/संसद वाणी

जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बंधु/स्वरोजगार बंधु/एकल मेज व्यवस्था/औद्योगिक एवं व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि आजमगढ़ दो-दो एक्सप्रेसवे से जुड़ा होने के कारण व्यवसाय का अच्छा केंद्र बन सकता है। यहां व्यवसाय की अपार संभावनाएं हैं। इसे सभी के सहयोग से आगे बढ़ाना है। उद्योगों एवं व्यापार को बढ़ाने के लिए आपके सुझाव लिए जाएंगे। आजमगढ़ व्यवसाय का केंद्र बिंदु बनकर उभरेगा। यहां से आने जाने के लिए अच्छे परिवहन की व्यवस्था बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि व्यापार एवं उद्योग बढ़ेगा तो देश दुनिया में आजमगढ़ का नाम होगा, यहां के जो लोग बाहर जाते हैं, वह यहीं रहकर व्यापार करेंगे। उन्होंने कहा कि व्यापार/उद्योग को बढ़ाने के लिए बैंकर्स को भी सहयोग देना होगा।
जिलाधिकारी ने सभी औद्योगिक एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि सभी लोग प्रतिष्ठानों के अंदर एवं बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। उन्होंने विशेष रूप से सर्राफा एवं अधिक कैश ट्रांजिशन करने वालों को सीसीटीवी कैमरे लगाने का अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 का संक्रमण बढ़ रहा है, इसलिए सभी लोग अपने-अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन एवं 2 गज की दूरी और मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए शहर के प्रमुख चौराहों, प्रमुख स्थानों एवं अपने व्यवसायिक गतिविधि के क्षेत्र में आम नागरिकों के लिए पीने का ठंडा पानी का घड़ा रखवायें।
इसके पूर्व उपायुक्त उद्योग प्रवीण कुमार मौर्य ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री रोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद सहायता योजना एवं अन्य संबंधित योजनाओं के बारे में जिलाधिकारी महोदय को अवगत कराया। इस अवसर पर व्यापारियों द्वारा शहर की सड़कों की खराब स्थिति एवं नालियों की सफाई के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि व्यापारियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करें।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post आरटीओ प्रशासन की जांच में शहर स्थित एक प्रतिष्ठित स्कूल की 29 स्कूली बसों की फिटनेस मिली फेल
Next post संचारी व गैर संचारी रोग नियंत्रण अभियान पर संगोष्ठी।