आज होगी सम्पन्न एमएलसी चुनाव की मतगणना

Advertisement
Advertisement

पांच टेबलों पर सुबह आठ बजे से होगी मतगणना

संसद वाणी/ गाजीपुर।

विधान परिषद सदस्य की मतगणना आज 12 अप्रैल को सुबह 08 बजे से शुरू होंगी। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के निर्देश पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वि/रा. अरूण कुमार सिंह ने सोमवार को रायफल क्लब सभागार में तैनात सभी मतगणना सुपरवाईजर, मतगगणना सहायक एवं माइक्रो आब्जर्वर को प्रशिक्षण दिया। निर्देश दिया कि सुबह 07 बजे विकास भवन के सभाकक्ष में पहुंचे। वहां लगे ड्यूटी चार्ट में अपना टेबल नम्बर देखकर स्थान ग्रहण करें।
उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि कोई भी कार्मिक पेन, मोबाइल, कागज आदि लेकर अंदर नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान मतपत्र को अस्वीकार करने के लिए कोई चिन्ह नहीं, खाली स्थान पर चिन्ह, मतदाता की स्पष्ट पहचान, अधिमान को शब्दों में दर्शाया गया तथा गैर सरकारी वस्तु से चिन्हित किया गया, की मुहर उपलब्ध कराई जाएंगी। प्रत्येक मतपत्र, जिसे अस्वीकार किया जाएगा, उसे प्रत्याशी के एजेंट को दिखाकर कारण वाली मुहर लगाई जायेंगी तथा वास्तविक कारण पर सही का निशान लगाया जाएगा। इस पर मतगणना सुपरवाईजर द्वारा हस्ताक्षर किया जाएगा। किसी प्रकार का विवाद होने की स्थिति में अंतिम निर्णय रिटर्निंग आफिसर द्वारा किया जाएगा। उन्होंने ने बताया कि गणना के लिए कुल 05 टेबल लगाई गई है। बारी-बारी से सभी 07 मतपेटिकाए गड्डी बनाने के लिए टेबल पर लाई जाएंगी। 25-25 मतपत्रों की गड्डी बनाकर एक बाक्स में रखा जाएगा। गड्डी बनाने के उपरांत सभी टेबल पर प्रत्याशीवार गड्डी तैयार की जाएंगी, वैध-अवैध मतपत्र की जांच की जाएंगी तथा प्रथम अधिमान के मतपत्रों की गिनती शुरू की जाएगी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post स्कूल चलो अभियान के तहत मनाया गया प्रवेश उत्सव, पिंडरा ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों में सैकड़ो छात्रों का हुआ नामांकन।
Next post गंगापुर में निकली ऐतिहासिक भव्य शोभायात्रा एवं विशाल भण्डारे का हुआ भव्य आयोजन