कमान्डेंट की पहल व आरपीएफ की सतर्कता ने खोये बालक को माँ से मिलाया

Advertisement
Advertisement

संवाददाता:-रन्धा सिंह

चंदौली/संसद वाणी

ट्रेन में परिवार से बिछड़कर अलग हुआ 13 वर्षीय बालक आरपीएफ की मुस्तैदी से दोबारा परिवार के पास पहुंच गया। कमांडेंट आशीष मिश्रा के निर्देश पर आरपीएफ ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से बच्चे को राजगीर से बरामद करते हुए मां को सुपुर्द कर दिया गया। कलेजे के टुकड़े को दोबारा पाकर मां की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
बिहार प्रांत के औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना के कियाखाट निवासी सुनीता का 13 वर्षीय पुत्र यात्रा के दौरान ट्रेन में भटक कर खो गया। मां ने वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा को फोनकर इसकी जानकारी दी और बच्चे को ढूंढने की गुहार लगाई। सुनीता अपने बेटे के साथ बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस से चुनार जा रही थी। डीडीयू स्टेशन पर रात में रुक गईं। बताया कि उनका मंदबुद्धि बेटा रोहित चौहान (13) कहीं गुम हो गया। परिजनों की ओर से काफी खोजबीन की गई, लेकिन कहीं पता नहीं चला। इस पर मां ने आरपीएफ कमांडेंट को फोनकर बेटे के लापता होने की जानकारी दी। कमांडेंट के निर्देश पर आरपीएफ ने खोजबीन शुरू की। डीडीयू स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को चेक किया गया तो बालक 21 अप्रैल को बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ता दिखा। ट्रेन अपने गंतव्य राजगीर के लिए प्रस्थान कर गई। फुटेज में मिसिंग बालक के माता-पिता भी दिखे। वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त ने निरीक्षक डीडीयू व सासाराम की संयुक्त टीम बनाकर ट्रेन के रास्ते में पड़ने वाले सभी स्टेशनों की जांच कराई। स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज खंगाले गए। मिसिंग बच्चा राजगीर के सीसीटीवी कैमरे में उक्त ट्रेन से उतरते हुए देखा गया। वहां से आटो स्टैंड की ओर जाता दिखा। इस पर मिसिंग बच्चे के माता-पिता को तत्काल राजगीर रवाना किया गया। इस पर आरपीएफ राजगीर व स्थानीय थाना राजगीर (नालंदा जिला) से संपर्क कर आटो चालक, स्थानीय थानों आदि से समन्वय बनाकर खोजबीन शुरू की गई। 26 अप्रैल को पुलिस थाना नारदीगंज की ओर से सूचित किया गया कि बालक बरामद हो गया है। उसे थाने में बैठाया गया है। आरपीएफ ने तत्काल इसकी सूचना बालक के माता-पिता को दी। आरपीएफ बख्तियारपुर के सहयोग से नादरीगंज पुलिस की ओर से मिसिंग बालक को माता-पिता को सुपुर्द कर दिया गया। इसके लिए माता-पिता ने आरपीएफ का धन्यवाद किया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post 76 चंदौली लोकसभा से मजबूत दावेदार हूँ- प्रदेश प्रवक्ता राजपूत शशिप्रताप सिंह
Next post चंदौलीः डग्गामार व बिना परमिट के वाहनों के खिलाफ एआरटीओ ने चलाया अभियान सेंट जांस स्कूल के 23 वाहनों को किया सीज