2024 तक मिर्जापुर के हर घरों में नल द्वारा पहुंचेगा शुद्ध पानी -स्वतंत्र देव सिंह

Advertisement
Advertisement

“जल शक्ति मंत्री ने किया पम्प कैनाल नरायनपुर का निरीक्षण”

नरायनपुर,मिर्जापुर/संसद वाणी।
प्रदेश के जलशक्ति ,सिचाई एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को देर शाम नरायनपुर स्थित लिफ्ट पम्प कैनाल का निरीक्षण किया।इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह योजना है कि सभी खेत को पानी ,सभी टेल तक पानी पहुंचे।कहा कि गेहूं पहले बाहर से आता था लेकिन अब गेहूं का उत्पादन बढ़ा है।योगी सरकार में गेहूं बाहर से नहीं आता है ।किसान स्वयं पैदा कर रहा है।फ्री में जो गल्ला हम दे रहे हैं व़ह राज्य स्वयं उत्पादन कर रहा है।यहीं से खरीदा जा रहा है और यहीं के गरीबों को फ्री में वितरण किया जा रहा है।
जलशक्ति मंत्री ने कहा कि जल जीवन प्रधानमंत्री की योजना है।जो सपना मोदी ने देखा था वह सपना अब साकार हो रहा है।कुछ गांव जून तक एवं कुछ गांव 2023 तक तथा 2024 तक मिर्जापुर के सभी गावों के घरों में नल द्वारा शुद्ध पानी पहुंच जायेगा ।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सभी खेतों को सिंचित करना मोदी योगी सरकार का लक्ष्य है।सभी मिलकर किसानों को खुशहाल रखेंगे।पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को कैसे पानी मिले और सभी का जीवन कैसे सुरक्षित रहे इस योजना पर काम हो रहा है।
कहाकि सभी को जल बचाना है।जल ही जीवन है।जल ही साधन है। उन्होंने आह्वान किया कि बरसात में जल कैसे बचाना है ,संवर्धन के साथ सुरक्षित रखें जिससे पानी का लेबल बढ़ सके ।
इसके पूर्व किसान नेता हरिशंकर सिह सिंचाई को लेकर क्षेत्र की समस्या से कैबिनेट मंत्री को अवगत कराया ।कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक किया ।
इसके पूर्व जल शक्ति मंत्री ने चुनार विधायक अनुराग सिंह व पूर्व मंत्री रमाशंकर सिंह के साथ पम्प कैनाल का निरीक्षण किया ।
इस दौरान आलोक सिंह, प्रभाल सिंह, सुमित जायसवाल,संजय सिंह,मनोज मिश्रा ,बाबा बिन्देश ओझा ,मिथिलेश पाठक ,अमित गुप्ता ,ठेकेदार बीके सिंह,प्रमोद गुप्ता आदि रहे।सिंचाई विभाग की ओर से एसी ए के सिंह, चीफ प्रदीप झा ,एक्सईन एस के सोनकर,एई सत्येन्द्र पाण्डेय मौजूद रहे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post घर से भागे प्रेमीयुगल धराएं
Next post अभिषेक कुमार सिंह का जूनियर इंजीनियर पद पर चयन से गांव में हर्ष