आप ने ललितपुर और चंदौली की घटना के विरोध में जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

Advertisement
Advertisement

उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था दुरुस्त कराने एवं ललितपुर और चंदौली में हुई जघन्य आपराधिक घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग

वाराणसी/संसद वाणी

आप वाराणसी ने जिला मुख्यालय कचहरी पर दिनांक 07/05/ 2022 को ललितपुर में एक किशोरी से गैंगरेप और चंदौली में पुलिश द्वारा बालिका की हत्या के विरोध में आप वाराणसी के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्सन कर, मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में सीबीआई जांच कराने की मांग की“ जब की पीड़िता न्याय पाने के लिए थाने गई तो दरोगा ने न्याय दिलाने की जगह पर पीड़िता के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद चंदौली में दो बेटियों को घर मे घुसकर पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पीटा गया जिससे एक की मौत हो गई। इस पूरे घटना क्रम में अपराधी पुलिसकर्मियों की अभी तक गिरफ्तारी तक नहीं हुई है।
निवर्तमान जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल ने कहा
ललितपुर कांड और चंदौली कांड दोनों मामलों में पुलिस अभियुक्त हैं इसलिए पुलिस जांच में किसी को भी न्याय नहीं मिल रहा है।
दूसरी तरह कुछ और घटना हुईं जिसमे प्रयागराज में एक परिवार के 5 लोगों की हत्या हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में एक माह में लगातार कई हत्याएं हो चुकी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है । थाने में बलात्कार हो रहा है, पुलिस वाले घर में घुसकर के बेटी की हत्या कर दे रहे हैं यह बेहद शर्मनाक है। वहीं ललितपुर में एक बार फिर आपकी बलात्कारी पुलिसिया तंत्र के अधिकारी ने यूपी की बेटी की अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है। एक महिला को थाने में आपके बलात्कारी पुलिसिया तंत्र के अधिकारी ने निर्वस्त्र करके पीटा। मुख्यमंत्री जी, आपको ज्ञात हो की ये हिंदुस्तान है, ना की तालिबान। मुख्यमंत्री जी, प्रदेश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिन घटनाओं से उत्तरप्रदेश की छवि विश्व पटल पर धूमिल हो रही है, ‘जिसे आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता के साथ क़तई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इसलिए इन जघन्य मामलों में आरोपित अपराधियों पर त्वरित कार्रवाही हो, जिला मुख्यालयों पर इन घटनाओं के विरोध में आप वाराणसी ने जिला मुख्यालय प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी चाहती है की इन दोनों मामलों की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराई जाए जिससे दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही हो।
इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से निम्न लोग शामिल हुये। अब्दुल्ला खान, एजाज अहमद, अखिलेश पांडे, मनीष गुप्ता, घनश्याम पांडे, अजीत सिंह ,पल्लवी वर्मा ,गुलाब सिंह राठौर, शारदा टंडन, अर्चना श्रीवास्तव, अनीता यादव, डॉ आशीष जायसवाल, रमाशंकर पटेल, महफूज, आकिब खान ,गोपाल पांडे ,राजकुमार पटेल, मनीष कसौधन समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post “सुबह ए बनारस में गूंजे गंगा स्वच्छता के स्वर”
Next post अवैध शराब के कारोबार पर कसेगा शिकंजा, पॉश मशीनों से निगरानी करेगा आबकारी विभाग